जीवन आरोग्य योजना की विशेषताएं
हर साल हाई हेल्थ कवर।
वास्तविक चिकित्सा खर्च के अलावा अतिरिक्त लाभ।
कोई दावा लाभ नहीं है।
प्रीमियम का भुगतान करने में लचीलापन।
प्रीमियम लाभ चुनने में लचीलापन।

एलआईसी की जीवन आरोग्य योजना एक एकल अनूठी स्वास्थ्य बीमा योजना है जो स्वास्थ्य के कुछ खतरों और बीमारियों को कवर करती है। यह चिकित्सा आपात स्थिति के मामले में समय पर सहायता प्रदान करता है। यह नीति सबसे कठिन समय में एक परिवार को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाती है।

इन दिनों स्वास्थ्य प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है। चिकित्सा व्यय भी दिन-प्रतिदिन के आधार पर अप्रभावी हो गए हैं। इसलिए इन भारी चिकित्सा खर्चों से बचने के लिए, एलआईसी जीवन आरोग्य स्वास्थ्य बीमा योजना लेकर आई है जो बीमाकर्ता के साथ-साथ बीमाधारक के परिवार के सदस्यों की मदद करेगी। योजना परिवार के सभी सदस्यों को लाभान्वित करती है और यह आपको अचानक चिकित्सा आपात स्थिति के समय में मदद करती है।

कैसे चुनें अपनी योजना?
LIC द्वारा प्रदान किए गए अनुलग्नक में देखें कि आप अपने स्वास्थ्य कवर में कितना निवेश करना चाहते हैं। क्योंकि योजनाओं के विभिन्न स्तर होते हैं जिन्हें कोई व्यक्ति चुन सकता है; जाँच करें कि आप संबंधित एजेंट के साथ कितना मासिक प्रीमियम दे पाएंगे।
बीमा कराने के लिए कौन पात्र है?
मुख्य बीमाकर्ता जो पॉलिसी का मुख्य धारक है, उसका या उसके जीवनसाथी, माता-पिता या बीमाकर्ता का ससुराल। आप एक स्वास्थ्य कवर के तहत अपने परिवार के सभी सदस्यों का बीमा कर सकते हैं।

आयु पात्रता न्यूनतम अधिकतम
प्रधान बीमाकर्ता 18 वर्ष। 65 साल
माता-पिता या ससुराल 18 साल। 75 साल
बच्चे ।17 साल। 91 साल
उपरोक्त योजना में बीमित व्यक्ति उपरोक्त सभी स्वास्थ्य जोखिमों के लिए पात्र हैं
80 वर्ष की आयु और बच्चों का बीमा 25 वर्ष की आयु तक किया जाता है और इससे अधिक नहीं।

इस योजना के लाभ
• प्रीमियम माफी
• अस्पताल नकद लाभ
• प्रमुख सर्जरी लाभ
• रोगी वाहन
• दिन की प्रक्रिया

अस्पताल के नकद लाभ में आप 1000 से 4000 की दैनिक राशि का लाभ उठा सकते हैं। इस लाभ में, एक वर्ष में अधिकतम 30 दिन का अस्पताल में भर्ती होना चाहिए जिसमें प्रत्येक सदस्य के लिए 1 नीति के लिए 15 दिन भी शामिल हैं। दूसरे दिन से ICU में 45 दिनों सहित अधिकतम 90 दिन।

मेजर सर्जिकल बेनिफिट में अधिकतम वार्षिक लाभ बीमित राशि का 100% होता है। अधिकतम जीवनकाल का लाभ बीमित राशि के मेजर सर्जिकल लाभ का 800% है।
डे केयर प्रक्रिया में, आपको सालाना 3 सर्जिकल प्रक्रियाएं और जीवन भर के लिए 24 सर्जिकल प्रक्रियाएं मिलेंगी।
एक और एक सर्जिकल लाभ है, जो अस्पताल में भर्ती होने के पहले दिन से भुगतान किया जाता है, लेकिन अस्पताल में न्यूनतम प्रवास 24 घंटे का होना चाहिए।
ये ऐसे लाभ हैं जिनका लाभ इस स्वास्थ्य कवर में उठाया जा सकता है। इन सभी के अलावा, इस जीवन आरोग्य 904 योजना में कई अन्य विकल्प उपलब्ध हैं। इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप हमेशा एलआईसी एजेंट या बीमा प्रतिनिधि से संपर्क कर सकते हैं।

इस योजना को खरीदें
आवेदन करें