एलआईसी श्रेष्ठ पालिसी

सर्वश्रेष्ठ एलआईसी पॉलिसी विशेषताएं:
केवल 16 वर्षों के लिए प्रीमियम का भुगतान करें, 25 वर्षों के लिए लाभ प्राप्त करें।
जोखिम मुक्त निवेश रिटर्न: ₹ 1,08,00,000
प्रीमियम पर बचाया गया कर: / 46350 / वर्ष
रिटर्न पर कुल टैक्स बचाओ:: 33,37,200
151 प्रति दिन बचाएं, 31 लाख प्राप्त करें | प्रति दिन 251 बचाएं, 51 लाख प्राप्त करें

    निःशुल्क सलाह प्राप्त करें

    टैक्स बचत के साथ सस्ती प्रीमियम पर सर्वोत्तम एलआईसी पॉलिसी प्राप्त करें।
    बीमा योजनाएं आज बहुत महत्वपूर्ण हैं, न केवल इसलिए कि वे सही मात्रा में निवेश करने में मदद करती हैं, बल्कि वे भविष्य के लिए पैसे बचाने में भी मदद करती हैं। चुनने के लिए कई सर्वश्रेष्ठ एलआईसी बीमा योजनाएं हैं, जो सुविधाओं और कारकों में भिन्न हैं। आप बस जरूरतों के आधार पर चुन सकते हैं, कितनी राशि खर्च की जा सकती है और कितनी परिपक्वता पर आप उम्मीद कर रहे हैं। सबसे प्रसिद्ध योजनाओं में से कुछ इस प्रकार हैं:

    LIC की जीवन भारती- I
    यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए डिज़ाइन की गई है क्योंकि यह जीवित लाभ के साथ 15 या 20 वर्षों के लिए एक सरल शब्द योजना है। साथ ही, इस योजना में, भुगतान को उनके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए वार्षिकी योजना में बदल दिया जा सकता है। उत्तरजीविता लाभों का भुगतान 5 वर्ष के अंतराल में किया जाता है और बीमित राशि का 20% होता है। इस प्रकार, यह कहा जा सकता है कि यह महिलाओं के लिए सबसे अच्छी एलआईसी नीति है।

    एलआईसी का जीवन अक्षय
    यदि आप एक वार्षिकी योजना की तलाश में हैं जिसमें नियमित भुगतान हैं, तो जीवन अक्षय चुनने की योजना है। आप एक ही बार में प्रीमियम का भुगतान करेंगे और फिर पूरे प्लान की अवधि में वार्षिकी प्राप्त करेंगे। इस एलआईसी बेस्ट पॉलिसी प्लान में, योजना प्राप्त करने के लिए न्यूनतम आयु 30 वर्ष और अधिकतम 85 वर्ष है। वार्षिकी भुगतान के संबंध में सात विभिन्न विकल्पों को चुना जा सकता है।

    LIC की जीवन शिरोमणि
    उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों के लिए, यह योजना उनके परिवार को किसी भी प्रकार की वित्तीय गड़बड़ी से सुरक्षित रखने के लिए बनाई गई है और यह निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ एलआईसी नीतियों में से एक है। आपको इस योजना पर मृत्यु परिपक्वता, उत्तरजीविता लाभ और परिपक्वता लाभ मिलेगा। और इसके अलावा, निदान के बाद आश्वासन को गंभीर बीमारी लाभ भी मिलेगा।

    LIC का नया चिल्ड्रन मनी बैक प्लान
    यह योजना विशेष रूप से एक बच्चे के भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है ताकि उनकी शिक्षा, विवाह आदि को सुरक्षित किया जा सके। इस योजना को उच्च रिटर्न के साथ सर्वश्रेष्ठ एलआईसी पॉलिसी भी माना जाता है। 25 वर्ष की आयु तक सुनिश्चित होने के बाद ही योजनाएँ परिपक्व होंगी। पॉलिसी में प्रवेश करने की न्यूनतम आयु 0 से 12 वर्ष है। आपको 18, 20 और 22 वर्ष की आयु में मृत्यु लाभ, उत्तरजीविता लाभ और अंत में परिपक्वता लाभ भी मिलेगा।

    Buy This Plan

    Some of the most famous plans are as follows: