एलआईसी चाइल्ड योजना

एलआईसी चाइल्ड पालिसी विशेषताएं:

18, 20 और 22 वर्ष की आयु में 8,00,000 प्राप्त करें जब आपके बच्चे को इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है।.
जब आपका बच्चा 25 वर्ष का हो जाता है तो 82,00,000 की एकमुश्त वापसी।
आपका निवेश भारत की सरकार से संप्रभु गारंटी द्वारा समर्थित है
प्रीमियम पर कर की बचत:, 46,350 / वर्ष | रिटर्न पर टैक्स की बचत: ₹ 25,33,800
✅ 251 रुपये प्रति दिन बचाओ, 51 लाख प्राप्त करें।
प्रतिदिन 120 निवेश करें, 27 लाख रुपये प्राप्त करें
LIC चिल्ड्रन प्लान बच्चे की उच्च शिक्षा और शादी के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है। अब आपका बाल भविष्य सुरक्षित करें।

    Get Free Advice

    वर्तमान युग में, बच्चों के लिए आर्थिक रूप से स्थिर भविष्य को सुरक्षित करने के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। जैसे-जैसे शिक्षा और जीवन की लागत तेजी से बढ़ रही है, एक अच्छा अकादमिक जीवन पाने के लिए पर्याप्त धन की बचत होनी चाहिए। इस विशेष उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए, माता-पिता एलआईसी चाइल्ड प्लान में निवेश कर सकते हैं। इन बच्चों की योजना के साथ, प्रस्तावक को विकल्प के रूप में लिए जाने पर उत्तरजीविता लाभ मिल सकता है या किसी अतिरिक्त बोनस के साथ अंत में एकमुश्त राशि प्राप्त कर सकता है।

    नवजात बच्चे के लिए इस एलआईसी पॉलिसी के कुछ प्रमुख लाभ हैं:
    ✅ परिपक्वता लाभ: योजना की अवधि पूरी होने के बाद परिपक्वता लाभ का दावा किया जाता है, क्योंकि बीमित व्यक्ति को लागू होने पर अतिरिक्त बोनस के साथ बीमा राशि मिलेगी।
    ✅ मृत्यु लाभ: बीमाधारक की मृत्यु के मामले में, नामांकित व्यक्ति को बोनस (जोखिम शुरू होने के बाद) के साथ मृत्यु लाभ मिलेगा। यदि जोखिम शुरू होने से पहले मृत्यु का दावा किया जाता है, तो पहले से ही भुगतान किया गया प्रीमियम टैक्स के साथ नामित व्यक्ति को वापस कर दिया जाता है।
    ✅ प्रीमियम माफी: यह इस एलआईसी पॉलिसी में बेबी गर्ल के लिए एक ऐड-राइडर है, जो प्रस्तावक की मृत्यु के खिलाफ पॉलिसी को सुरक्षित करती है। प्रस्तावक की मृत्यु के मामले में, भविष्य के प्रीमियम को छोड़ दिया जाता है।
    ✅ कर: परिपक्वता के बाद हासिल किया गया लाभ पूरी तरह से कर-मुक्त है, और जिन प्रीमियमों का भुगतान किया जाता है, उन्हें कर से भी छूट दी गई है।
    ✅ ऋण: किसी को पॉलिसी से ऋण मिल सकता है, लेकिन एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद ही। (10 साल से कम की योजनाओं के लिए 2 साल और 10 या 10 साल की योजनाओं के लिए 3 साल)।
    Buy This Plan
    बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ एलआईसी पॉलिसी में से कुछ इस प्रकार हैं: