कई निवेश योजनाएं आपके लिए उत्कृष्ट परिणाम दे सकती हैं। ये योजनाएं उच्च रिटर्न प्रदान करती हैं और वित्तीय सुरक्षा के जीवन की गारंटी देती हैं।

कुछ योजनाएँ इस प्रकार हैं:
– एलआईसी न्यू एंडवेंचर प्लान: 
यदि आप वित्तीय सुरक्षा और उच्च प्रतिफल की तलाश में हैं तो एलआईसी की नई बंदोबस्ती योजना उत्कृष्ट है। लाभार्थी उस समय दी गई राशि पर मृत्यु लाभ के रूप में दावा कर सकता है। मृत्यु के समय सुनिश्चित की गई राशि उस राशि से दस गुना है जो आपने आश्वासन दिया होगा अन्यथा नहीं। एलआईसी की नई बंदोबस्ती योजना के बारे में बड़ी बात यह है कि इसमें अन्य फ्रिंज लाभ शामिल हैं, जैसे एलआईसी लाभ, कटौती, आदि के दावे।

– एलआईसी जीवन आनंद योजना: एक और उच्च वापसी नीति एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी है जो आपको आपकी मृत्यु के बाद भी आपके परिवार के लिए रहने देती है।यह आपके निवेश पर शानदार रिटर्न प्रदान करता है।आप जीवन रक्षा लाभ का भुगतान करते हैं जिसमें निम्नलिखित शामिल हैं:

बेसिक सम एश्योर्ड
सरल प्रत्यावर्ती बोनस
अंतिम अतिरिक्त बोनस।

– एलआईसी जीवन सरल योजना: जैसा कि नाम से संकेत मिलता है, एलआईसी जीवन सारल योजना का उद्देश्य वित्तीय सुरक्षा प्रदान करके आपके जीवन को आसान बनाना है।इस योजना के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपको मूल बीमा राशि देता है और बीमित व्यक्ति को प्रीमियम की वापसी देता है। इसके अलावा, यह पॉलिसी जारी करने के तीन साल बाद आंशिक आत्मसमर्पण की अनुमति देता है।

– एलआईसी मनी बैक प्लांस: एलआईसी ने अपने पैसे वापस योजना को एक अभिनव तरीके से तैयार किया।यह एक वापसी की अनुमति देता है जो आपने निवेश की तुलना में अधिक है।आप जितना भुगतान करते हैं उससे अधिक आपको मिलता है। सब सब में, आप निश्चिंत हो सकते हैं कि आप अपने पैसे के लाभ का आनंद लेंगे।इसके अलावा, संशोधन के लाभ के साथ, वे बीमाधारक को वैकल्पिक सवार प्रदान करते हैं।