एलआईसी भारत में बीमा बाजार में सबसे पुराना खिलाड़ी है। यह लंबे समय से अपनी बीमा जरूरतों के साथ लोगों की सेवा कर रहा है। ये ऐसी बीमा योजनाएं बनाते हैं जो आपकी आवश्यकता के अनुसार अनुकूलित लगती हैं। ये योजनाएँ आपात स्थिति के मामले में हमारे वित्तीय बोझ से निपटने के लिए आदर्श रूप से हमारी मदद करती हैं।
लोकप्रिय एलआईसी इंवेस्टमेंट योजनाओं में से कुछ हैं:
एलआईसी नई इंवेस्टमेंट योजना:
यह एक गैर-संबद्ध भागीदारी योजना है जो सुरक्षा प्रदान करती है और सुरक्षा भी प्रदान करती है। योजना में ऋण लाभ हैं, जो, जब तरल नकदी की आवश्यकता होती है, तो लाभकारी लगता है। यह योजना परिपक्वता से पहले और बाद में एक बड़ी राशि प्रदान करती है।

LIC नई जीवन आनंद योजना:
यह सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करने वाली एक गैर-संबद्ध भागीदारी योजना भी है। यह योजना किसी भी अभूतपूर्व घटना के होने पर पॉलिसीधारक के परिवार को सुरक्षा प्रदान करती है।

एलआईसी एकल प्रीमियम इंवेस्टमेंट योजना:
यह एक सीमित वेतन योजना है, दोनों गैर-लिंक्ड और भाग लेते हैं। यह पॉलिसीधारक की आकस्मिक मृत्यु के दौरान सहायक होगा। यदि पॉलिसीधारक जीवित रहता है तो यह परिपक्वता पर एक बड़ी राशि का भुगतान भी करता है।

एलआईसी जीवन लक्ष:
एक गैर-लिंक्ड भागीदारी योजना जो कार्यकाल के साथ-साथ मृत्यु पर भी ग्राहक को भुगतान करती है। यह परिवार की बचत को बढ़ावा देने में मदद करता है और सुरक्षा प्रदान करता है।

एलआईसी अधार शिला:
योजना मृत्यु लाभ प्रदान करती है। कंपनी परिवार को भुगतान करने के लिए उत्तरदायी होगी, भले ही पॉलिसीधारक पॉलिसी के पांच साल के भीतर मर जाए।

एलआईसी अधार स्तम्भ:
यह एक गैर-लिंक्ड भागीदारी योजना है जो पॉलिसीधारक के आकस्मिक निधन के मामले में पॉलिसी धारक के परिवार को भुगतान करती है। योजना का लाभ पाने के लिए ग्राहक के पास एक आधार कार्ड होना चाहिए।

एलआईसी जीवन उमंग योजना:
उच्च रिटर्न के लिए यह लाइसेंस निवेश योजना आय के साथ-साथ सुरक्षा का एक संयोजन प्रदान करती है। प्रीमियम भुगतान की शर्तों के बाद परिपक्वता से पहले वार्षिक लाभ का भुगतान किया जाता है और परिपक्वता के समय एकमुश्त राशि का भुगतान किया जाता है।