योजना की विशेषताएं

तत्काल वार्षिकी और आस्थगित वार्षिकी जैसे वार्षिकी प्रकारों की योजनाएँ।
48 साल की उम्र से हर साल year 3,20,000 का पैसा वापस पाएं
उच्च परिपक्वता राशि, 3,46,00,000 और उच्च जीवन कवर to 3,46,00,000 तक प्राप्त करें
केवल 30 वर्षों के लिए प्रीमियम का भुगतान करें, 82 वर्ष के लिए जीवन कवर प्राप्त करें।

    Get Free Advice

    यह कई रिटर्न विकल्पों के साथ एक बार प्रीमियम भुगतान योजना है। मुख्य रूप से दो रिटर्न विकल्प हैं, तत्काल और स्थगित वार्षिकी। पॉलिसी एक प्रकार की पेंशन योजना है जहां एक पॉलिसीधारक को कई तरीकों से लाभान्वित किया जा सकता है। यह एक नॉन-लिंक्ड और नॉन-पार्टिसिपेटिंग प्लान है। उनकी तत्काल और स्थगित वार्षिकी योजना एक पॉलिसीधारक के लिए कई विकल्प प्रदान करती है। पॉलिसी धारक इनमें से किसी भी योजना का चयन ऑनलाइन या ऑफलाइन कर सकता है।

    जीवन शांति की विशेषताएं और उपयोग

    यह एक एकल प्रीमियम योजना है जिसमें दो प्रकार के वार्षिकी जैसे तत्काल वार्षिकी और आस्थगित वार्षिकी शामिल हैं। तत्काल प्रीमियम में सभी प्रीमियमों का भुगतान करने के बाद तुरंत रिटर्न उपलब्ध हो सकता है। लेकिन आस्थगित वार्षिकी योजना के मामले में, निश्चित अवधि के बाद रिटर्न मिलेगा। इस वार्षिकी योजना में अन्य विकल्प भी उपलब्ध हैं।

    यह योजना न्यूनतम रु .1 लाख से शुरू होती है और इसकी कोई अधिकतम सीमा नहीं है। पॉलिसी की न्यूनतम अवधि एक वर्ष के लिए होती है और अधिकतम 20 वर्ष आस्थगित वार्षिकी योजना में होती है। पॉलिसीधारक स्थगित वार्षिक योजना में पॉलिसी की अवधि तय कर सकता है। पॉलिसीधारक पॉलिसी में शामिल होने के बाद योजना वार्षिकी भुगतान प्रदान करता है। योजना या तो पूरी तरह से या संयुक्त रूप से एक परिवार द्वारा खरीदी जा सकती है। एक वर्ष पूरा होने के बाद बीमाकर्ता इस आड़ में ऋण सुविधा का लाभ उठा सकता है। इस योजना में विकलांग व्यक्तियों पर अतिरिक्त लाभ होता है।

    योजना की संरचना

    दो मुख्य वार्षिकी योजनाएं हैं: तत्काल और स्थगित वार्षिकी योजनाएं

    तत्काल वार्षिकी योजना:

    • यह एक पल वार्षिकी योजना जहां वार्षिकीदार स्वचालित रूप से रिटर्न कमाता है। पॉलिसीधारक जीवन भर के लिए इन रिटर्न का आनंद ले सकता है। भुगतान आसानी से प्राप्त किया जा सकता है; मासिक, त्रैमासिक, द्वि-मासिक या वार्षिक। पॉलिसी धारक के निधन के बाद वार्षिकी बंद हो जाती है।
    • इस योजना में पांच साल के लिए गारंटीकृत भुगतान है। चूंकि यह एक तत्काल वार्षिकी योजना है, हम इसे शुरू करते ही तुरंत भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। मान लीजिए कि यदि वार्षिकीकर्ता इन पाँच वर्षों के भीतर समाप्त हो जाता है, तो प्राप्तकर्ता बीमा राशि प्राप्त कर सकता है। बीमाकर्ता के निरंतर अस्तित्व के मामले में, राशि जीवनकाल के लिए प्राप्त की जा सकती है।
    • यह योजना दस वर्षों के लिए सुनिश्चित रिटर्न प्रदान करती है। यदि रिटर्न की अवधि के दौरान पॉलिसीधारक को कोई भी अप्रत्याशित घटना होती है, तो नामित व्यक्ति को पेंशन राशि मिलती है।
    • यह पंद्रह वर्षों की गारंटीकृत वार्षिकी अवधि के साथ एक तात्कालिक योजना है। इस अवधि के बाद, यदि पॉलिसीधारक जीवित है, तो वह जीवन भर के लिए वार्षिकी प्राप्त कर सकता है। साथ ही, इस योजना में कई अन्य विकल्प हैं, इसके लिए आप अपने एजेंट से सलाह ले सकते हैं।
    • हर साल इस वार्षिकी योजना में 3% की वृद्धि हुई है।
    आस्थगित वार्षिकी

    – इस योजना में पॉलिसीधारक को निश्चित अवधि के बाद लाभ मिलेगा। से चुनने के लिए दो विकल्प हैं। वे इस प्रकार हैं।पद से पहले – इसमें केवल बीमाकर्ता को ही जीवनदान मिल सकता है।
    – टर्म के बाद – रिटर्न के साथ वार्षिकी प्राप्त होती है।
    – एक अन्य विकल्प संयुक्त जीवन स्थगित वार्षिकी योजना है।

    अधिक विवरण सीधे प्रतिनिधि के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। अंतिम निर्णय लेने से पहले आप योजनाओं का विश्लेषण कर सकते हैं।

    इस योजना को खरीदें
    आवेदन करें