योजना सुविधाएँ

इस नीति में बोनस योजनाएं भी शामिल हैं – एक साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और यदि कोई हो तो अंतिम अतिरिक्त बोनस।
एक्सीडेंट डेथ बेनिफिट एंड डिसेबिलिटी राइडर, न्यू टर्म एश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट राइडर विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं।
बीमित राशि का 8% वार्षिक आधार पर पॉलिसी की शर्तों के अंत में उत्तरजीविता के रूप में भुगतान किया जाता है।
ऋण लाभ देकर सफलतापूर्वक पॉलिसीधारक की तरलता की जरूरतों को पूरा करता है।

    Get Free Advice

    बीमा योजनाएं सबसे अधिक परिरक्षित और सुरक्षित योजनाओं में से एक हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके परिवार को किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों के मामले में मौद्रिक आपात स्थितियों से बचाया गया है। एक जीवन बीमा पॉलिसी एक बीमा कंपनी और एक पॉलिसीधारक के बीच एक अनुबंध है। जीवन बीमा योजना जीवन उमंग – 845 एक ऐसी बीमा पॉलिसी है जो आपके प्रियजनों को पूर्ण सुरक्षा और आय प्रदान करती है।

    एलआईसी जीवन उमंग योजना 845 एक स्थापित गैर-लिंक्ड प्रीमियम फंडिंग योजना है जो पूर्ण जीवन बीमा के साथ आती है। यह पॉलिसी अपनी परिपक्वता तक प्रीमियम भुगतान की शर्तों से वार्षिक लाभ प्रदान करती रहेगी। एक बार पॉलिसी परिपक्व हो जाती है या पॉलिसीधारक समाप्त हो जाता है, तो एकमुश्त भुगतान किया जाता है।

    पात्रता:
    इस योजना के लिए पात्र आयु का मानदंड 90 दिन (शिशु) से 55 वर्ष तक का है। प्रीमियम भुगतान की शर्तें 15, 20, 25 या 30 वर्ष के योग्य हैं। न्यूनतम सुनिश्चित राशि 2 लाख है और अधिकतम सुनिश्चित राशि पर कोई कैप नहीं है। यह 100years तक का लंबा जीवन प्रदान करता है।

    योजना के लाभ

    1. मृत्यु का लाभ: जोखिम शुरू होने से पहले पॉलिसीधारक की मृत्यु के मामले में, एलआईसी बिना किसी ब्याज के नामांकित व्यक्ति को भुगतान की गई पूरी प्रीमियम राशि देगी। यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु शुरू होने की तारीख के बाद होती है, तो एलआईसी साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस को सम्मिलित करने के लिए गारंटीकृत राशि प्रदान करेगा यदि कोई हो।
    1. परिपक्वता लाभपरिपक्वता लाभ
    1. टैक्स लाभइस नीति को धारा 80 सी के तहत कर से छूट प्राप्त है, इसलिए भुगतान किए गए प्रीमियम और मृत्यु लाभ राशि और परिपक्वता राशि को भी आयकर के 1961 अधिनियम की धारा 10 डी (डी) के तहत कर से छूट दी गई है।
    1. एक्सीडेंट डेथ बेनिफिट एंड डिसेबिलिटी राइडरपॉलिसी की शर्तों के दौरान अतिरिक्त राशि (जो मूल राशि से अधिक है) का भुगतान करके इस लाभ का लाभ उठाया जा सकता है। यदि पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है, तो नामांकित व्यक्ति को एक अतिरिक्त राशि दी जाती है।
    1. क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट राइडरइस लाभ को पॉलिसी अवधि के दौरान अतिरिक्त राशि का भुगतान करके चुना जा सकता है। एक बार जब यह लाभ उठाया जाता है, और यदि पॉलिसीधारक को पॉलिसी में बताई गई 15 गंभीर बीमारियों में से किसी एक का पता चलता है, तो राइडर को उस गंभीर बीमारी के लिए सुनिश्चित राशि का भुगतान किया जाएगा।

    जीवन बीमा योजनाओं को आदर्श रूप से ऋण-मुक्त और तनाव-मुक्त जीवन जीने की आवश्यकता होती है। यह आपात स्थिति के समय आपको और आपके प्रियजनों को सुरक्षा और कवर प्रदान करता है।

    Buy This Plan
    REQUEST A QUOTE